महुआ विधायक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान महादान सेवा संस्थान के साथ मिलकर सामाजिक कार्य

 वैशाली जिला के बिदुपुर प्रखंड के मझौली ग्राम में महुआ विधायक माननीय श्री मुकेश रोशन , पूर्व वैशाली जिला परिषद अध्यक्ष माननीय श्री उमेश राय, भूतपूर्व मझौली मुखिया श्री सुरेंद्र चौधरी एवं अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं तथा रक्तदान महादान सेवा संस्थान के द्वारा मिलकर बड़े व्यापक स्तर पर रक्तदान कराया गया। साथ ही इलाके के मेधावी विद्यार्थियों जिन्होंने मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षाओं में सफलता हासिल की है उन्हें सम्मान एवं पुरस्कार देकर उनके अंदर जीवन में सफल होने का हौसला जीवंत किया है। सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं रक्तदान महादान सेवा संस्थान के सदस्यों के द्वारा आयोजित इस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर राजद से महुआ विधायक माननीय श्री मुकेश रोशन जी को आमंत्रित किया गया था। एवं माननीय श्री उमेश राय जी पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष की उपस्थिति में मझौली के भूतपूर्व मुखिया श्री सुरेंद्र चौधरी एवं अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं तथा रक्तदान महादान सेवा संस्थान के सदस्यों के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में जरूरतमंदों के लिए ब्लड की व्यवस्था के लिए रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।


रक्तदान महादान सेवा संस्थान की ओर से कराया गया रक्तदान


रक्तदान महादान सेवा संस्थान की ओर से रक्तदान कराया गया जिसे पटना के प्रथमा ब्लड सेंटर के द्वारा रक्त संग्रह का कार्य कराया गया यह संस्था आए दिन जरूरतमंदों के लिए रक्तदान कर आया करती है जिससे कई जरूरतमंद एवं असहाय मरीजों को काफी सहायता एवं उनके जीवन रक्षा का उपाय किया जाता है। प्रबुद्ध वर्गों के द्वारा इस कार्य के काफी सराहना की जाती है की ऐसी संस्थाएं जो जरूरतमंदों के लिए जीवन रक्षक सुविधाओं को उपलब्ध कराती है यह इस धरती पर संजीवनी वाहक का कार्य करती है। इस संस्था के द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान कराया गया जिसमें काफी नव युवकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं अपना रक्तदान कर प्रथमा ब्लड सेंटर में संग्रह के लिए भेज दिया गया जहां से जरूरतमंदों को यह सुविधाजनक रूप से उपलब्ध कराई जाएगी।


मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित


बिदुपुर प्रखंड के मझौली ग्राम पंचायत में नसीब लाल राय उच्च विद्यालय के प्रांगण में महुआ विधायक श्री मुकेश रोशन जी एवं पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष श्री उमेश राय जी तथा भूतपूर्व मुखिया ग्राम पंचायत मझौली श्री सुरेंद्र चौधरी जी के उपस्थिति में इलाके के मेधावी छात्रों को जो मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में सफलता हासिल किए उन्हें पुरस्कृत कर विद्यार्थी जीवन में उच्चतम लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु प्रेरित किया गया। विद्यार्थियों को रक्तदान सेवा संस्थान की ओर से पुरस्कृत कर उन्हें आने वाले समय में ऐसे सामाजिक कार्यों के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए भी प्रेरित किया गया जिससे आसपास के छात्रों में बहुत ही प्रेरणादायक संदेश का संचार हुआ है तथा वे माननीय अतिथियों एवं कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किए।

Comments

  1. बढ़िया, सराहनीय कार्य

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

वैशाली जिला के अधिकारियों का तानाशाही फरमान

टीचर्स ऑफ बिहार ने श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिक्स 2022 से संबंधित विषय पर जागरूकता हेतु आयोजित किया सवाल आपके-जवाब हमारे एक्सक्लूसिव टॉक शो।