रक्तदान महादान सेवा संस्थान ने उपलब्ध कराया जरूरतमंद को रक्त

 रक्तदान महादान सेवा संस्थान की ओर से लगातार बिहार के वैशाली जिले से जरूरतमंदों को जरूरत पड़ने पर ब्लड की उपलब्धता कराई जा रही है। ज्ञात हो कि रक्तदान महादान सेवा संस्थान महुआ विधायक माननीय श्री मुकेश रोशन जी के सहयोग से एवं वैशाली जिले के युवा समाजसेवियों के द्वारा चलाया जाता है। जिसमें पटना के प्रथमा ब्लड बैंक के सहयोग से नौजवानों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया जाता है एवं उनके द्वारा किया गया रक्तदान को जरूरतमंद व्यक्तियों तक पहुंचाया जाता है जिससे मानव सेना का कार्य बड़े व्यापक स्तर पर इन नौजवानों के द्वारा किया जा रहा है। रक्तदान महादान सेवा संस्थान के मुख्य उद्देश्य है किसी भी ऐसे लाचार एवं जरूरतमंद व्यक्ति को खून की कमी के कारण मरने नहीं दिया जाएगा यह उनके लिए खून की उपलब्धता ससमय करवाने के लिए कर्तव्य निष्ठ है।

"रक्तदान जरूरी है,

ये जन कल्याण की धुरी है!"

संस्थान के द्वारा समय-समय पर विभिन्न जगहों से रक्तदान करवाया जाता है एवं युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित किया जाता है तथा इनके द्वारा स्वास्थ्य ही धन है की भावना का प्रसार किया जाता है। इसी भाव के साथ कार्यकर्ताओं के द्वारा जरूरतमंदों का पता लगने पर उनके लिए तुरंत ही उपयुक्त ब्लड की व्यवस्था की जाती है इसी क्रम में संस्थान के द्वारा आज एक बार फिर से एक जरूरतमंद महिला को ब्लड दान करवाया गया तथा एक अनमोल जीवन की रक्षा के लिए एक कदम बढ़ाया गया।

पुण: एक बार आज दिनांक 31/07/2022 को रक्त दान महादान सेवा संस्थान ने मानवीय संवेदनाओं के लिए उत्कृष्ट कार्य जारी रखा ।

"चलो करें हम रक्तदान और बनें हम देश का अभिमान!"



                मालूम हो की रक्तदान महादान सेवा संस्था के सदस्य राजीव जी की पड़ोसी एवं संतोष कुमार की मां संजू देवी (पति नरेंद्र राय, ग्राम मझौली बिदुपुर , जिला वैशाली) कुछ दिन पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे इसी क्रम संस्था के सदस्य राजीव जी के द्वारा जानकारी मिली कि O+ रक्त की आवश्यकता है । जिसके उपरांत माननीय महुआ विधायक डॉ मुकेश रौशन जी के सहयोग और समर्थन से चल रहे रक्त दान महादान सेवा संस्थान के द्वारा प्रथमा ब्लड सेंटर पटना से उपलब्ध करा एक अनमोल जीवन के रक्षा करने का प्रयास किया गया।


मानवीय संवेदनाओं के उत्कृष्ट कार्य के लिए रक्त दान महादान सेवा संस्थान, Honorable MLA Dr. Mukesh Raushan, चंदन यादव, सुधांशु कुमार बबलू ,राजा बाबू भारती, सुधांशु कुमार सोनू, राहुल कुमार एवं राजीव जी को कोटि कोटि धन्यवाद ज्ञापित है। आप सभी को ईश्वर और भी सशक्त , समृद्ध , ऊर्जावान और संवेदनशील बनाएं कि इसी तरह मानव जीवन के कल्याणार्थ सदैव योगदान देते रहें ।

Comments

Popular posts from this blog

वैशाली जिला के अधिकारियों का तानाशाही फरमान

महुआ विधायक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान महादान सेवा संस्थान के साथ मिलकर सामाजिक कार्य

टीचर्स ऑफ बिहार ने श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिक्स 2022 से संबंधित विषय पर जागरूकता हेतु आयोजित किया सवाल आपके-जवाब हमारे एक्सक्लूसिव टॉक शो।